सुप्रीम कोर्ट ने 'होली' के अवकाश के दिन रेप मामले के आरोपी की अग्रिम ज़मानत याचिका पर सुनवाई के लिए विशेष अदालत लगाई और आरोपी की अग्रिम ज़मानत याचिका मंज़ूर की। आरोपी गोवा के कलंगूट बीच पर बने मशहूर रेस्टोरेंट सोजा लोबो का मालिक जूडे लोबो है। लोबो के खिलाफ दिल्ली की एक महिला ने बलात्कार के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई थी। सुप्रीम कोर्ट ने आरोपी को दस हज़ार के निजी मुचलके पर ज़मानत दी है।

सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस एस अब्दुल नजीर की बेंच ने 26 मार्च को दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा दिए गए आदेश को चुनौती देते हुए लोबो द्वारा दायर विशेष अनुमति याचिका पर सुनवाई करने के लिए विशेष कोर्ट आयोजित की थी। दिल्ली हाईकोर्ट ने 26 मार्च को दिए अपने आदेश में लोबो की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी।
दिल्ली में भजनुपरा इलाक़े में एक महिला ने दिसंबर 2020 में जूडे लोबो पर बलात्कार व जान से मारने की धमकी देने के आरोप में एफ़आइआर दर्ज करवाई थी। आरोपी के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में जजों के सामने दिसंबर महीने में व्हाटसऐप पर हुई लंबी बातचीत का ब्यौरा पेश किया जिसके आधार पर सुप्रीम कोर्ट ने आरोपी को अग्रिम ज़मानत देने पर अपनी संतुष्टि व्यक्त करते हुए आरोपी को होली के अवसर पर दस हज़ार के निजी मुचलके पर ही अग्रिम ज़मानत प्रदान की। Sent from my iPhone