पति-पत्नी को गाँजा रखने पर गिरफ़्तार किया था एनसीबी ने, ज़मानत अर्ज़ी पर सोमवार को होगी सुनवाई 

ड्रग्स मामले में गिरफ़्तार टीवी कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया को रविवार को मुंबई की अदालत ने 4 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में जेल भेजा दिया। घर से गांजा बरामद होने पर रविवार को भारती सिंह और उनके पति हर्ष को मुंबई की अदालत में पेश किया गया था।एनसीबी ने हर्ष लिंबाचिया को रविवार सुबह गिरफ्तार किया था जबकि भारती को शनिवार को गिरफ्तार किया गया था।

अदालत में एनसीबी ने दलील दी कि भारती सिंह के घर से 86 ग्राम गांजा बरामद किया गया है, पति-पत्नी दोनों ने गांजा के सेवन की बात कबूली है। अब तक की जांच में NCB ने पाया कि हर्ष अपने और भारती के लिए गांजा लाता था. NCB को यह जांच करना है कि इसमें और कौन-कौन शामिल है और इसके लिए इन्हें पुलिस हिरासत में भेजा जाना चाहिए.

अदालत ने कहा कि बरामद गांजे की मात्रा बहुत कम है, NCB का भी कहना है कि दोनों गांजा का सेवन करते थे, इसलिए आरोपियों को एनसीबी हिरासत में भेजने की ज़रूरत नहीं है. दोनों को 4 दिसंबर तक पुलिस हिरासत में भेजा जाता है।सोमवार को ज़मानत याचिका पर सुनवाई हो सकती है। 

एनसीबी ने शनिवार को नशीली दवाओं के उपयोग की जांच के सिलसिले में भारती सिंह के घर और कार्यालय की तलाशी ली थी। भारती सिंह के अंधेरी में लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स स्थित आवास की तलाशी ली गई जिसमें उनके घर से 86.5 ग्राम गांजा बरामद किया गया है। एनसीबी ने बयान में कहा कि भारती और उनके पति हर्ष लिंबाचिया ने गांजे का सेवन करना स्वीकार किया।

ब्यूरो के एक अधिकारी ने कहा कि भारती सिंह के घर से बरामद गाँजा की मात्रा कानून के तहत "छोटी मात्रा" है। भारती सिंह टीवी पर कई कॉमेडी और रियलिटी शो में दिखती रही हैं, वहीं उनके पति लेखक हैं और वे भी कॉमेडी शो ‘खतरा खतरा खतरा’ के लिए जाने जाते हैं।